Vocal for Local: good मोदी जी के मन की बात, मेरा युवा भारत संगठन बनाने का ऐलान now

Vocal for Local: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मन की बात बोली 105 वें एपिसोड में देश को संबोधित किया गया. इस मौके पर उन्होंने दीपावली से ठीक पहले Vocal for Local पर जोर दिया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐलान किया कि देश के आयरन मैन सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती यानी आज 31 अक्टूबर को मेरा युवा भारत नाम के संगठन की नींव रखी जाएगी. इस संगठन का काम राष्ट्र निर्माण से जुड़ी विभिन्न योजनाएं के लिए चलाई जाएंगी, जिसमें युवाओं को क्रियात्मक भागीदारी निभाने का अवसर मिलेगा. उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे स्थानीय उत्पादों को खरीदें और आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को पूरा करें.

Local for Vocal: अपील

आकाशवाणी पर रविवार को प्रकाशित मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात पीएम मोदी ने पिछले कुछ वर्षों में खाद से जुड़े उत्पादों की बिक्री में हुए इजाफे का सहयोग दिया. उन्होंने देशवासियों से एक बार फिर ज्यादा से ज्यादा स्थानीय उत्पादों को खरीदने की अपील की और आत्मनिर्भर

भारत के संकल्प को पूरा करने का आश्वासन दिया. प्रधानमंत्री ने इस महीने की शुरुआत में गांधी जयंती के अवसर पर दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित खादी भंडार में एक ही दिन में 1.5 करोड़ रुपये से ज्यादा की बिक्री का उल्लेख करते हुए कहा, 10 साल पहले देश में जहां खाद उत्पादों की बिक्री बड़ी मुश्किल से 30 हजार करोड़ रुपये से भी कम की थी, आज यह बढ़कर सवा लाख करोड़ रुपये के आसपास पहुंच गई है.

Vocal for Local: पर पीएम मोदी का जोर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Vocal For Local ने कहा कि खादी की बिक्री बढ़ाने का मतलब है, इसका फायदा शहर से लेकर गांव तक में अलग-अलग लोगों तक पहुंचता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस बिक्री का लाभ बुनकरों, कारीगरों, किसानों, आयुर्वेदिक पौधे लगाने वालों और कुटीर उद्योगों को भी मिलता है. प्रधानमंत्री ने इसे Vocal for  Local अभियान की ताकत बताते हुए देशवासियों से आग्रह किया है की वे जब भी पर्यटन या तीर्थाटन पर जाएं, तो वहां के स्थानीय उत्पादों को जरूर खरीदें, उन्होंने लोगों से अपनी यात्रा के सभी बजट के कुछ हिस्से को स्थानीय उत्पादों की खरीदारी के लिए रखने का आग्रह किया.

यह भी पढ़े ➤ पठान और जवान के बाद किंग खान, अपने फैंस के लिए ‘डंकी’ फिल्म की रिलीज डेट का ऐलान किया

Vocal for Local: पर पीएम मोदी का जोरस्थानीय लोगों के उत्पाद खरीदने की अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐसे उत्पादों को खरीदते समय डिजिटल लेनदेन का उपयोग करने का अनुरोध किया. उन्होंने कहा, जब आप भारत में बने, भारतीयों द्वारा बनाए गए उत्पादों से अपनी दिवाली रोशन करेंगे और अपने परिवार की हर छोटी-मोटी जरूरत Local से पूरा करेंगे, तो त्योहार की जगमगाहट ज्यादा बढ़ेगी. साथ ही स्थानीय लोगों का जीवन शानदार बनेगा. इससे भारत भी आत्मनिर्भर बनेगा.




Sudhinfo ➤ हमारा उद्देश्य रीडर्स को सत्य, निष्पक्ष और व्यापक समाचार प्रदान करना है। Sudhinfo की टीम हमेशा आपकी जानकारी और समझ को बढ़ाने के लिए तत्पर पर रहती है। हम समाचारों की सटीकता और गुणवत्ता को सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। ➤ अधिक जानकारी के लिए आप हमसे कांटेक्ट कर सकते है।

Leave a comment